ब्रेकिंग न्यूज़
दिग्‍व‍िजय भोपाल से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, 30 साल से यहां जीत नहीं पाई है कांग्रेसराम मनोहर लोहिया का जिक्र कर प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशानासुरक्षाबलों को सर्च अभियान के दौरान मिली सफलता, भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार बरामदहाइवा की चपेट में आने से युवक की मौत, विरोध में लोगों ने किया सड़क जामकांग्रेस की सरकार आई तो दस दिन में किसान का कर्जा होगा माफ: राहुल गांधीआईपीएल 2019: आईपीएल के शुरुआती 6 मैचों में नहीं खेलेंगे लसिथ मलिंगा, सामने आई ये वजहमणिकर्णिका' के बाद कंगना का बड़ा धमाका, जयललिता की बायोपिक से जुड़ा नामकरमबीर सिंह होंगे अगले नौसेना प्रमुख, सुनील लांबा 31 मई को हो रहे हैं रिटायर
अंतरराष्ट्रीय
सऊदी प्रिंस सलमान ने पाकिस्तान से किया 20 बिलियन डॉलर निवेश का करार
By Deshwani | Publish Date: 18/2/2019 11:22:56 AM
सऊदी प्रिंस सलमान ने पाकिस्तान से किया 20 बिलियन डॉलर निवेश का करार

इस्लामाबाद। सऊदी अरब के बादशाह क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान ने अपनी पहली औपचारिक पाकिस्तान यात्रा में इमरान खान सरकार के साथ करीब 12 समझौतों पर हस्ताक्षर में बीस अरब डॉलर के निवेश किए जाने का आश्वासन दिया है। इन समझौतों में ग्वाडार बंदरगाह पर पेट्रो केमिकल और रिफाइनरी पर आठ अरब डॉलर का निवेश शामिल है। 

 
इनके अलावा अन्य समझौतों में ऊर्जा, खनन, कृषि, खाद्य प्रसंस्करण और खेलकूद आदि सम्मिलित हैं। पाकिस्तान में चीन की ओर से मौजूदा 62 अरब के आर्थिक कॉरिडोर पर किए जा रहे निवेश के बाद सऊदी अरब का अब तक का यह सब से बड़ा निवेश है। प्रिंस सलमान ने इमरान खान के नेतृत्व की सराहना की और आशा जताई कि सऊदी अरब अपने इस्लामिक मित्र की मदद के लिए हमेशा आगे रहेगा। 
 
इमरान ने इसके बाद यह बात ट्वीट करके आम जनता तक पहुंचाई। सऊदी शहजादे के सुबह इस्लामाबाद पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया और इमरान खान अपने मेहमान को खुद अपनी गाड़ी में बैठाकर प्रधानमंत्री निवास तक ले गए। रात में सउदी शहजादे मुहम्मद बिन सलमान को रात्रि भोज दिया गया। प्रिंस सलमान पाकिस्तान यात्रा के बाद भारत और चीन जा रहे हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS