ब्रेकिंग न्यूज़
पटना गैंगरेप के आरोपित विपुल कुमार और मनीष कुमार ने कोर्ट में किया सरेंडर, अभी भी दो फरारनागरिकता संशोधन विधायक किसी भी हालत में पश्चिम बंगाल में लागू नहीं होगा: ममता बनर्जीस्ट्रीट डांसर 3d में ऐसा होगा श्रद्धा कपूर का लुक, वरुण धवन ने शेयर किया पहला पोस्टरसमस्तीपुर के दलसिंहसराय में महिला से दुष्कर्म के बाद हत्या, गेहूं के खेत में मिला शवराजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत के कई इलाकों में भारी वर्षा, उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में रेड अलर्ट जारीपीएम मोदी ने संसद भवन पर आतंकी हमले में शहीदों को दी श्रद्धांजलिनागरिकता संशोधन विधेयक 2019 को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी मंजूरीझारखंड विधानसभा चुनाव 2019: तीसरे चरण में 1:00 बजे तक 45% से अधिक मतदान
अंतरराष्ट्रीय
महाभियोग: ट्रंप ने कहा- अमेरिका के इतिहास में ऐसे दोहरे मापदंड कभी नहीं देखे
By Deshwani | Publish Date: 16/11/2019 5:22:19 PM
महाभियोग: ट्रंप ने कहा- अमेरिका के इतिहास में ऐसे दोहरे मापदंड कभी नहीं देखे

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने विरुद्ध चल रही महाभियोग की कार्रवाई को देश के इतिहास में दोहरा मापदंड अपनाने वाला बताते हुए कहा है कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है। ट्रंप के विरुद्ध चल रहे महाभियोग की सार्वजनिक सुनवाई के दूसरे दिन ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि ना तो उन्होंने अपने निजी और नाही सार्वजनिक हित के लिए पद का दुरुपयोग किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि सुनवाई के दौरान डेमोक्रेटिक पार्टी रिपब्लिकन पार्टी को नियत प्रक्रिया में भाग लेने से रोक रही है।  

 
सुनवाई के दूसरे दिन यूक्रेन में अमेरिका की पूर्व राजदूत मैरी योवानोविच ने डेमोक्रेट के नियंत्रण वाली संसदीय समिति के समक्ष गवाही दी। ‘हाउस परमानेंट सेलेक्ट कमेटी ऑन इंटेलिजेंस’ के डेमोक्रेटिक सांसदों ने यूक्रेनियों के साथ ट्रम्प की बातचीत के बारे में पूछा। 
 
ट्रम्प ने राष्ट्रपति पद के चुनाव में जीत मिलने से बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की के साथ उनकी फोन पर पहली बार हुई बातचीत की जानकारी सुनवाई से पहले जारी की। उन्होंने कहा कि यह दर्शाता है कि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया है।
 
उन्होंने व्हाइट हाउस में मीडिया से कहा कि मुझे भी अन्य लोगों की तरह अपनी बात कहने का अधिकार है लेकिन उन्होंने (डेमोक्रेट्स ने) रिपब्लिकन का (प्रश्न करने का) अधिकार छीन लिया है।
 
इस बीच, व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव स्टेफनी ग्रिशम ने कहा कि संसदीय समिति को सुनवाई में ट्रम्प के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला और योवानोविच ने गवाही दी कि उन्हें राष्ट्रपति की संलिप्तता वाली किसी आपराधिक गतिविधि की जानकारी नहीं है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS