ब्रेकिंग न्यूज़
महापर्व छठ की समाप्ति के बाद जमा हुए जिले के वरिष्ठ क्रिकेट खिलाड़ी, हुआ फैंसी क्रिकेट मैच का आयोजनझारखंड: इन जिलों में कोरोना संक्रमण की दर में हुई काफी वृद्धिकोविड-19: मुख्‍यमंत्री अरविन्‍द केजरीवाल ने आज नई दिल्‍ली में सर्वदलीय बैठक कीबेल्जियम ने डेनमार्क को 4-2 से हराकर नेशंस लीग के सेमीफाइनल बनाई अपनी जगहहीरो मोटोकार्प ने त्योहारों के दौरान की 14 लाख से अधिक मोटरसाइकिल और स्कूटर की बिक्रीएयर मार्शल वीआर एवीएसएम वीएम ने जम्मू में फ्रंटलाइन एयर बेस का किय दौराराष्‍ट्रपति ने कहा- भारतीयता ही जे एन यू की पहचान है और इसे लगातार मजबूत किया जाना चाहिएसमस्तीपुर : पटना से दरभंगा एवं सहरसा के लिये चलेगी स्पेशल मेमू सवारी गाड़ी
अंतरराष्ट्रीय
बांग्‍लादेश में नदियों, तलाबों और जलाशयों में दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन के साथ दुर्गापूजा का त्‍यौहार संपन्‍न
By Deshwani | Publish Date: 27/10/2020 9:43:14 PM
बांग्‍लादेश में नदियों, तलाबों और जलाशयों में दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन के साथ दुर्गापूजा का त्‍यौहार संपन्‍न

दिल्ली। बांग्‍लादेश में नदियों, तलाबों और जलाशयों में दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन के साथ ही पांच दिवसीय दुर्गापूजा का त्‍यौहार संपन्‍न हो गया। ये उत्‍सव इस महीने के 22 तारीख से शुरू हुए थे।




दुर्गापूजा बांग्‍लादेशी हिन्‍दू समुदाय का सबसे बडा त्‍यौहार है। यह पूरे देश में श्रद्धा और उमंग के के साथ मनाया गया। बांग्‍लादेश में कुल तीन हजार दो सौ 23 पूजा पंडाल बनाएं गये थे जो पिछले वर्ष 31 हजार नौ सौ 98 की तुलना में कम हैं। अकेले ढाका में दो सौ 33 पूजा पंडाल बनाएं गये थे।



इस वर्ष कोविड-19 महामारी के मद्देनजर सरकार के कुछ प्रतिबंधों के कारण कुमारी पूजा, सिंदूर खेला और प्रतिमा विसर्जन शोभायात्रा जैसे कार्यक्रम नहीं आयोजित किये गये। दुर्गा प्रतिमा विसर्जन दोपहर बाद बुढी गंगा में शुरू हुए। महानगर पूजा उत्‍सव समिति की सलाह पर विसर्जन सायं छह बजे से पहले पूरे कर लिए गये।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS