ब्रेकिंग न्यूज़
दिग्‍व‍िजय भोपाल से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, 30 साल से यहां जीत नहीं पाई है कांग्रेसराम मनोहर लोहिया का जिक्र कर प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशानासुरक्षाबलों को सर्च अभियान के दौरान मिली सफलता, भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार बरामदहाइवा की चपेट में आने से युवक की मौत, विरोध में लोगों ने किया सड़क जामकांग्रेस की सरकार आई तो दस दिन में किसान का कर्जा होगा माफ: राहुल गांधीआईपीएल 2019: आईपीएल के शुरुआती 6 मैचों में नहीं खेलेंगे लसिथ मलिंगा, सामने आई ये वजहमणिकर्णिका' के बाद कंगना का बड़ा धमाका, जयललिता की बायोपिक से जुड़ा नामकरमबीर सिंह होंगे अगले नौसेना प्रमुख, सुनील लांबा 31 मई को हो रहे हैं रिटायर
अंतरराष्ट्रीय
जैश-ए-मोहम्मद पर कार्रवाई का विरोध नहीं करे पाकिस्तान: अमेरिका
By Deshwani | Publish Date: 20/2/2019 2:26:09 PM
जैश-ए-मोहम्मद पर कार्रवाई का विरोध नहीं करे पाकिस्तान: अमेरिका

वाशिंगटन। अमेरिका ने पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि वह जैश-ए-मोहम्मद और उसके सरगना अजहर मसूद को संयुक्त राष्ट्र (यूएन) की आतंकी सूची में डाले जाने का विरोध नहीं करे।

 
पाक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि इस्लामाबाद में पाकिस्तान के अधिकारियों को और वाशिंगटन में पाकिस्तानी राजनयिक को यह संदेश दे दिया गया है। पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत ने जैश और उसके सरगना को संयुक्त राष्ट्र की आतंकी सूची में डलवाने के उसके प्रयास का समर्थन करने की अंतरराष्ट्रीय समुदाय से अपील की थी। इससे पाकिस्तान पर जैश के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए दबाव भी पड़ेगा।
 
यदि भारत के प्रस्ताव के समर्थन का चीन संकेत देता है, तभी वह अपना प्रयास तेज करेगा। चीन पहले भी कई बार भारत की इस कोशिश को अपने वीटो के अधिकार के इस्तेमाल से नाकाम कर चुका है। भारत ने एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय समुदाय से इस पर समर्थन पाने का प्रयास किया है।
 
पुलवामा हमले को लेकर अमेरिका में भारत के प्रति काफी सहानुभूति व्यक्त की गई है। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोंपियो ने कहा है कि अमेरिका आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत के साथ खड़ा है। पाकिस्तान को अपनी जमीन को आतंकियों की सुरक्षित पनाहगाह नहीं बनने देना चाहिए जो अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा है।  
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS